Latest :
सेक्टर-12 खेल परिसर में चल रहे तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव में बास्केटबॉल गेम की हुई शुरुआतआजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में किया गया सांसद खेल महोत्सव का आयोजन बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा ने किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ मंडल स्तरीय कला एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के आवेदन का 30 मई अंतिम दिन : डीसी जितेन्द्र यादव खेलो इंडिया मशाल 23 मई को पहुंचेगी फरीदाबाद, राहगीरी के जरिये होगा भव्य स्वागत 2 जोडी चांदी पाजेब सहित दो अलग-अलग चोरी के मामलों में दो आरोपियों गिरफ्तार, डॉग स्क्वायड टीम और डीएमआरसी टीम ने फरीदाबाद में सभी मेट्रो स्टेशन पर चलाया सर्च अभियानआजादी के गुमनाम नायकों को समर्पित रहा नाटक 'दास्तान- ए-रोहनात'थाना बीपीटीपी सेक्टर-75 एरिया में दिल्ली के मीठापुर की 27 वर्षीय युवती ने लगाई फ़ासीचोरी के मुक़दमे में वंचित चल रहे दो आरोपी सोने के रानी हार सहित गिरफ्तार
Sports

INDvsSL: नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने को लेकर विराट कोहली ने कही ये बात

January 08, 2020 12:36 PM

Pinaka Times, Faridabad; 08th January : भारत ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से जीत हासिल कर ली है। इस मैच में विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर को नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा और खुद नंबर 4 पर आए। केएल राहुल के आउट होने के बाद जब विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतरे तो एक बार फिर से सब हैरान रह गए। बल्लेबाजी क्रम को लेकर मैच के बाद विराट कोहली ने कहा इस तरह के बदलाव टीम में होते रहेंगे। 

यह पहली बार नहीं जब विराट कोहली ने नंबर 3 और 4 को लेकर एक्सपेरिमेंट किया है। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच में विराट ने शिवम दुबे को नंबर 3 पर भेजकर सबको हैरान कर दिया था। मैच के बाद बैटिंग पोजिशन के बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने कहा, ''नंबर 3 और नंबर 4 बैटिंग पोजिशन के बीच बदलाव चलते रहेंगे।'' विराट कोहली ने साफ कहा कि वह दोनों नंबरों को अलग-अलग मौकों के हिसाब से एक्सप्लोर करना चाहते हैं। 

विराट ने कहा, ''मैं नंबर 3 और 4 दोनों पर ही बल्लेबाजी करना चाहता हूं। इसी के साथ यब भी चाहता हूं युवाओं को भी इस जगह पर मौका मिलता रहे।'' श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 142 रनों पर रोक दिया और इसके बाद 3विकेट पर 143 रन बनाकर 15 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।  दोनों टीमें सीरीज का अंतिम मैच पुणे में खेलेंगी।

विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा कि भारत ने शानदार परफॉर्म किया। खासकर युवा गेंदबाज नवदीप सैनी (18 रन पर दो विकेट) ने बहुत उम्दा गेंदबाजी की। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए यह  अच्छा संकेत है।

उन्होंने कहा, ''हम सीरीज दर सीरीज मजबूत हो रहे हैं। इस बार हमने कुछ अन्य खिलाड़ियों को परखा। नवदीप सैनी बेहतरीन गेंदबाज के रूप में उभरे। उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी बढ़िया प्रदर्शन किया था। अब वह टी-20 में भी बढ़िया गेंदबाजी कर रहे हैं। हमारे पास पहले ही जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर और शार्दुल ठाकुर जैसे अनुभव गेंदबाज हैं।''

बता दें कि नवदीप ने 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर ने 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। चोट से उबरने के बाद बुमराह भी टीम में वापस लौटे थे। उन्होंने भी एक विकेट लिया। इतने ताकतवर गेंदबाजी अटैक पर कोहली ने कहा, आने वाले समय में स्किल बेस्ड चयन होगा। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कुछ सरप्राइज भी हो सकते हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports

संन्यास के बाद इरफान पठान ने अपनी स्विंग और ग्रेग चैपल को लेकर कही ये बात

AUSvsNZ: मार्नस लाबुशेन ने जड़ा पहला दोहरा शतक, स्टीव स्मिथ को छोड़ा पीछे

तीन टेस्ट मैच खेल चुके नसीम शाह अंडर-19 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे, उनकी जगह वसीम टीम में शामिल

AUS vs NZ: टिम पेन ने 'धोनी स्टाइल' में स्टम्पिंग कर हेनरी निकोल्स की बिखेरी गिल्लियां,

गांगुली का वन-डे सुपर सीरीज का आइडिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आया पसंद

दानिश कनेरिया भी बोले, हिन्दू होने के चलते पाक टीम में सहना पड़ता था भेदभाव

मुंबई में होगी सौरभ और द्रविड़ की मुलाकात, इंजरी मैनेजमेंट पर हो सकती है बात

फेड कप के लिए 5 सदस्यीय टीम की घोषणा, सानिया की चार साल बाद वापसी

टीम इंडिया का रिपोर्ट कार्ड, जानें कैसा रहा 'विराट टीम' का साल

MS Dhoni 15 Years: 15 साल पहले डेब्यू मैच ही खत्म हो सकता था धोनी का करियर, हुई थी बड़ी गलती

Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Pinaka Times
Email : editor@pinakatimes.com
Email : gropinakatimes@gmail.com
Copyright © 2016 Pinaka Times All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech