Latest :
सेक्टर-12 खेल परिसर में चल रहे तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव में बास्केटबॉल गेम की हुई शुरुआतआजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में किया गया सांसद खेल महोत्सव का आयोजन बड़खल की विधायिका सीमा त्रिखा ने किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ मंडल स्तरीय कला एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के आवेदन का 30 मई अंतिम दिन : डीसी जितेन्द्र यादव खेलो इंडिया मशाल 23 मई को पहुंचेगी फरीदाबाद, राहगीरी के जरिये होगा भव्य स्वागत 2 जोडी चांदी पाजेब सहित दो अलग-अलग चोरी के मामलों में दो आरोपियों गिरफ्तार, डॉग स्क्वायड टीम और डीएमआरसी टीम ने फरीदाबाद में सभी मेट्रो स्टेशन पर चलाया सर्च अभियानआजादी के गुमनाम नायकों को समर्पित रहा नाटक 'दास्तान- ए-रोहनात'थाना बीपीटीपी सेक्टर-75 एरिया में दिल्ली के मीठापुर की 27 वर्षीय युवती ने लगाई फ़ासीचोरी के मुक़दमे में वंचित चल रहे दो आरोपी सोने के रानी हार सहित गिरफ्तार
Business

HDFC ने अपने ग्राहकों को नए साल पर दिया बड़ा तोहफा! अब हर महीने होगी इतने रुपये की बचत

January 04, 2020 11:35 AM

Pinaka Times, Faridabad; 4Th January : देश की सबसे बड़ी फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Limited) ने अपने ग्राहकों को नए साल का तोहफा देते हुए ब्याज दरें (HDFC cut down loan interest rates ) घटाने का फैसला किया है. ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी है. इस फैसले के बाद होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI घट जाएगी. वहीं, नए कस्टमर्स के लिए लोन लेना सस्ता हो जाएगा. आपको बता दें कि हाल में SBI और ICICI बैंक ने भी कर्ज की ब्याज दरों में कटौती करने का ऐलान किया था.

ग्राहकों को मिला नए साल का तोहफा- HDFC लिमिटेड ने सभी अवधि के लिए ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है. इससे ग्राहकों की लोन ईएमआई में 0.05 फीसदी की कमी आएगी यानी हर महीने करीब 0.05 फीसदी की बचत होगी. नई दरें 6 जनवरी से 2020 से लागू होंगी.
HDFC की नई दरें- 6 जनवरी 2020 से अगर कोई महिला ग्राहक 30 लाख रुपये का होम लोन लेती है तो उसके लिए दरें अब घटकर 8.05 फीसदी पर आ गई है. वहीं, महिलाओं के लिए 30-75 लाख रुपये तक के होम लोन की दरें 8.3 फीसदी है. इसके अलावा, 75 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन की दरें 8.4 फीसदी है. आपको बता दें कि महिलाओं के लिए मुकाबले पुरुषों के लिए होम लोन की दरें 0.05 फीसदी अधिक है इससे पहले ICICI बैंक ने सभी अवधि के लिए ब्याज दरें 0.05 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है. इससे ग्राहकों की लोन ईएमआई में 0.05 फीसदी की कमी आएगी यानी हर महीने करीब 0.05 फीसदी की बचत होगी.

 भारतीय स्टेट बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को नए साल का तोहफा दिया है. बैंक ने अपने एक्सटर्नल बेंचमार्क रेट में 0.25 फीसदी की कटौती कर दी है.इससे होम लोन और ऑटो लोन सस्ते हो जाएंगे. यह कटौती 1 जनवरी से लागू होगी. बैंक के नए और पुराने सभी तरह के ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा.

अब नए मकान खरीदने वालों को बैंक 7.90 फीसदी की ब्याज दर पर लोन देगा. पहले ब्याज दर 8.15 फीसदी थी. बैंक ने एक्सटर्नल बेंचमार्क बेस्ड रेट (EBR) को 8.05 फीसदी से घटाकर 7.80 फीसदी कर दिया है.
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा कि नए होम लोन ग्राहकों को सिर्फ 7.90 फीसदी की ब्याज दर से लोन मिलेगा. पहले होम लोन का रेट 8.15 फीसदी था.
दिसंबर महीने में स्टेट बैंक ने अपने एक साल के मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 10 बेसिस पॉइंट की कटौती की थी.
मौजूदा वित्तीय वर्ष में बैंक ने आठवीं बार एमसीएलआर में कटौती की है. एसबीआई भारत का सबसे बड़ा बैंक है जिसकी होम लोन और ऑटो लोन में करीब 25 फीसदी की हिस्सेदारी है. अधिकतर बैंकों के होम लोन की ब्‍याज दर 8 से 9 फीसदी के बीच है.

 
Have something to say? Post your comment
More Business

अमेरिकी-ईरान तनाव का असर भारतीय शेयर बाजार पर, 270 अंक लुढ़का सेंसेक्स

US-ईरान तनाव ईरान अमेरिका से बदला नहीं लेगा तो कच्चे तेल के भाव में आएगी नरमी'

साल 2020 के दूसरे कारोबारी दिन भी बढ़त पर खुला बाजार, 71.25 के स्तर पर रुपया

2020 के पहले दिन मजबूती से खुला बाजार, रुपये में भी बढ़त

Petrol-Diesel Rates: लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, जानें नए भाव

डीजल पर महंगाई की मार, पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं

Petrol-Diesel Price: फिर महंगा होना शुरू हुआ पेट्रोल-डीजल, आज इतनी बढ़ी कीमत

GST रिटर्न नहीं भरने पर 5 दिन बाद मिलेगा नोटिस

समिति ने की सिफारिश, मोबाइल फोन सहित कई उत्पादों पर बढ़ सकता है जीएसटी

एनपीएस में निवेश पर टैक्स छूट की सीमा 50 हजार रुपए से बढ़ाकर 1 लाख की जाए: पीएफआरडीए

Grievance Redressal Disclaimer Complaint
Pinaka Times
Email : editor@pinakatimes.com
Email : gropinakatimes@gmail.com
Copyright © 2016 Pinaka Times All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech